Home Weird सड़क के किनारे बैठा ये भिखारी 35 सालों से कुछ लिखता था,...

सड़क के किनारे बैठा ये भिखारी 35 सालों से कुछ लिखता था, जब इस महिला को उसकी सच्चाई का पता चला तो उसने उसके सर को चूमा और…

0
59
raimundo

हम अक्सर सड़क किनारे बैठे भिखारियों को कुछ न कुछ करते हुए देखते हैं लेकिन कभी इतना समय नहीं होता की हम देख सके वो करते क्या है. हम सबको लगता है वो भिखारी सिर्फ भीख मांगने बैठा है और हम उसे कुछ पैसे देकर आगे चले जाते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सड़क किनारे बैठे भिखारियों से बातचीत भी करते हैं. ऐसे ही ब्राजील की रहने वाली शाला नाम की एक महिला ने सड़क किनारे बैठे अरुडो नाम के भिखारी से बातचीत की जो पिछले 35 सालों से भीख मांगकर अपना पेट भर रहा था. अरूड़ो शाला के माकन के पास ही रहता था. शाला हर रोज देखती थी कि वो भिखारी कागज़ पर कुछ लिखता रहता है और एक दिन शाला ने भिखारी से पूछ ही लिया की वो कागज़ पर क्या लिखता रहता है. जब शाला को सच का पता लगा भिखारी क्या लिखता है तो वो हैरान रह गई.

Raimundo

भिखारी कागज पर ये लिखता रहता था…

शाला के पूछने पर अरूड़ो ने कागज़ का वो टुकड़ा उसे दिखाया जिसपर उसने लिखा हुआ था. जैसे ही शाला ने कागज पर लिखी हुयी लाइनों को पढ़ा तो वो हैरान रह गयी. उस कागज़ के टुकड़े पर अरूड़ो ने बहुत ही शानदार कविता लिखी हुई थी. उसकी लिखी हुयी कविता को पढ़कर शाला इतनी खुश हुई कि उसने ख़ुशी के मरे अरूड़ो के माथे को चूम लिया.

Raimundo

शाला ने भिखारी की किस्मत पलट दी.

इस भिखारी की कविता पढ़ने के बाद शाला रोज उसके पास जाती और भिखारी उसे एक नई कविता देता था. शाला उसकी कला से इतनी ज्यादा प्रभावित हो गई कि उसने भिखारी की लिखी कहानी को अपने फेसबुक के अकाउंट पर शेयर किया और राइमुंडे के नाम का फेसबुक पेज भी बना दिया. फेसबुक पर आप भिखारी अरूड़ो को Raimundo Arrudo Sobrinho नाम से सर्च कर सकते हैं. राइमुंडे के फेसबुक अकाउंट पर लगभग 2 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं.

Raimundo

अब पता चली है राइमुंडे की सच्चाई… कौन थे राइमुंडे?

लम्बे बालो और दाढ़ी की वजह से राइमुंडे को पहचान पाना बहुत ही मुश्किल था. शाला ने जब उनका मेकओवर किया तो शाला ने उनकी फोटो खींच कर फेसबुक पर शेयर कर दिया. फेसबुक पर फोटो डालने के बाद उनकी सच्चाई सामने आई. खुद रायमुंडे के भाई ने उन्हें पहचान लिया. उनके भाई ने बताया की वो कोई छोटा मोटे आदमी नहीं बल्कि एक बहुत बड़े व्यापारी थे जो सेना की तानाशाही के कारण अपने घर से बिछड़ गए थे.

 

बॉलीवुड की ये दिग्गज अभिनेत्री 52 साल की उम्र में भी दिखती है हद से ज्यादा ख़ूबसूरत, आपको भी हो जायेगा प्यार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.