हर आदमी की इच्छा होती है कि उसके पास बहुत सारा पैसा हो, किन्तु ऐसा संभव हो जरुरी नहीं. आपमें से बहुत से लोग पैसे, गाड़ी और घर बनाने के लिए 24 घंटे मेहनत भी करते हैं. ऐसे कम ही लोग होंगे जो ऐसी इच्छा ना रखते हो. बहुत ज्यादा नहीं तो कम से कम इतना पैसा तो हो ही कि वो अपना और अपने परिवार वालों का पेट पाल सके. कुछ लोग पैसा कमाने के लिए मेहनत करते हैं वहीँ कुछ लोग गलत रास्तों पर चलकर पैसा कमाते हैं.

Wallet

अनेक बार ऐसा होता है कि आप पैसे तो बहुत कमाते हैं, लेकिन वो पैसे आपके भाग्य में नहीं होते. अगर दूसरे शब्दों में कहा जाए तो लोगों को पैसे रखने का सही तरीका पता नहीं होता. ऐसा कहा जाता है कि पैसे उस व्यक्ति के पास ही टिकते है जिससे धन की देवी लक्ष्मी माता खुश होती है. अगर माँ लक्ष्मी खुश नहीं होती तो व्यक्ति के पास कभी पैसा नहीं टिकता.

Goddess lakshmi
आपने आजकल की युवा पीढ़ी को कहते हुए सुना ही होगा कि उनके पास कभी भी पैसे नहीं टिकते. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए शास्त्रों में बहुत से छोटे-छोटे उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से आपकी जेब में हमेशा पैसा रहता है और कभी भी पैसे की कमी नहीं होती और आपका पर्स हमेशा पैसों से लदा रहता है. आज हम आपको एक ऐसे पत्ते के बारे में बताने जा रहे है जिसको अगर आप अपने पर्स में रखते हैं तो आपके पास कभी भी पैसे की कमी नहीं होती.

Peepal अगर आप अपने पर्स में पीपल के पेड़ का पत्ता रखते हैं तो आपके पर्स में कभी भी धन की कमी नहीं होती. धर्म ग्रंथो की माने तो पीपल में भगवान विष्णु का वास होता है इसलिए एक पीपल के पत्ते को लेकर सर्वप्रथम उसको अच्छी तरह से गंगाजल से धो लें. इसके बाद केसर से इसके ऊपर श्री लिख दें. अब इसको अपने पर्स में इस तरह रख दें कि ये किसी को भी नजर ना आए. समय-समय पर ये पत्ता बदलते रहें. ऐसा करने से आपको अत्यधिक लाभ होगा और कभी भी आपका पर्स खाली नहीं रहेगा.
Wallet

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.