जीते तो सभी हैं, पर सुकून भरा जीवन कितने लोग जीते हैं, यह सोचने की बात है। हर दिन वही भागदौड़, वही तनाव…जिंदगी में खुशियां रूठती चली जाती हैं। दिन भर की व्यस्तता और असंतुलित जीवनशैली का असर हमारे जीवन पर दिखने लगा है। जिस खुशी को पाने के लिए हम अपनी पूरी ताकत और समय लगा देते हैं, उसी से हम महरूम रहते हैं। ऐसे में हमारे पास न तो खुद के लिए समय होता है और न ही सगे-संबंधियों के लिए। समय बीतने के बाद एहसास होता है कि जिस सुख को पाने के लिए हम भाग रहे थे, उस खुशी से तो हमने स्वयं ही किनारा किया है। मेंटल (मस्तिष्क), भावना (दिल), स्पिरिचुअल (विश्वास) और फिजिकल (बॉडी), जीवन के चार आध्‍ाार हैं, जिनका हमारे जीवन पर सबसे ज्यादा असर रहता है। अगर इन चारों में बैलेंस है और इन पर आपका नियंत्रण है, तो आप अपने जीवन को बेहतर तरीके से जी पायेंगे।

Jokesआप सभी भी अपना फेसबुक या व्हाट्सऐप चलाते हैं तो आपके पास कहीं ना कहीं से कोई फनी जोक आ ही जाता हैं. लोग इन जोक्स को शेयर करना भी बहुत पसंद करते हैं. जब वे किसी जोक्स को पढ़कर पेट पकड़ पकड़ के हँसते हैं तो चाहते हैं कि आप भी इन्हें पढ़कर हंसी के ठहाके लगाओ.इन जोक्स को पढ़ने के कई सारे फायदें भी होते हैं. मसलन ये आपके माइंड को फ्रेश कर देते हैं. आप चाहे कितने भी उदास क्यों ना हो इन जोक्स को पढ़ आपका मूड अच्छा हो ही जाता हैं. कुछ पल के लिए आप अपनी लाइफ की सारी टेंशन भूल जाते हैं और इन जोक्स की दुनियां में खो जाते हैं| तो चलिए बिना किसी देरी के इन मजेदार चुटकुलों को पढ़ हंसी की दुनियां में खो जाते हैं.

Jokes
1.कुछ अमीरों की चर्चा…
किसी ने कहा मेरा बाथरुम 10 लाख का तो किसी ने 20 लाख को किसी ने 50 लाख का बताया
और जब यही बात एक गाँव के आदमी से पूछी गई तो उसने बताया की मै जहा सुबह लोटा लेके जाता हूँ उस खेत की कीमत 7 करोड़ है, और ऐसे बाथरुम तो हम रोज़ बदल देते है.

2.घर जमाई आज से मैं रोटी नहीं चावल ही खाऊंगा सास क्यों
घर जमाई मोहल्ले वालों के तानों से थक गया हूँ
कि मैं ससुराल में मुफ्त की रोटी तोड़ता हूँ सास बेहोश।

3.एक दस साल की लड़की भागते हुए अपने पिता के पास आयी,
लड़की-पापा जल्दी से पानी लेकर मम्मी के पास चलो, पिता-क्यों बेटा?
लड़की-मम्मी कह रही थी तेरे और तेरे बाप के लक्षण देखकर, मेरे बदन में आग लग जाती है।

Jokes
4.लड़की मंदिर गयी और,शादी के लिए प्रार्थना करने लगी। तो शर्म आ गई कहने लगी                                  हे भगवान मैं अपने लिए नहीं मांगती, बस मेरी मम्मी को एक खूबसूरत दामाद दे दे,                                   प्रार्थना क़ुबूल हुई और उसके छोटी बहन की शादी हो गई                                                                   सीख– प्रार्थना में ओवर एक्टिंग से परहेज करें।

5.पति: मेरी माँ के साथ बिल्कुल ऐसे ही रहना जैसे तुम अपनी माँ के साथ रहती हो.                                     अगले दिन सुबह पत्नी: मम्मी मेरे लिए एक कप चाय बना दो और                                                           नाश्ते में आलू का पराठा बनाना बन जाये तो उठा देना।

ये थे आज के सबसे मजेदार जोक्स ,अगर आपको ये जोक्स पसंद आये हो तो इन्हें लाइक और शेयर करना ना भूले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.